ताज्या घडामोडी

खाजा मिया मस्जिद, मदरसा और दरगाह के शौचालय घर को बंद कर वजू पानी की निकासी रोकी भक्तों और नामाजिओ में अशांति

प्रतिनिधी ज्ञानेश्वर महाडिक

जलगांव शहर में खजामिया दरगाह, जो सौ साल से अस्तित्व में है, पिछले 32 वर्षों से वहा एक मस्जिद है। भक्त और उपासक नमाज अदा करने के लिए दरगाह पर आते हैं। इस शौचालय को एक पत्रा लगाके के अचानक बंद कर दिया गया है ताकि नमाजी और भक्त उपयोग न कर सकें वॉशरूम यह टूटा या तोडा गया यह जांच का विषय है लेकिन ट्रस्ट ने पडोस मे रहने वाले एडवोकेट रहीम पिंजारी का नाम दर्ज कराया.
स्वच्छता गृह और वजू के पानी की निकासी भी बंद होने के कारण मस्जिद अस्वच्छ और बदबूदार होती जा रही है।
खाजा मिया दरगा के न्यासी मंडल ने 17 सितंबर को जिला पेठ पुलिस स्टेशन को लिखित शिकायत दी थी, लेकिन तीन दिनों के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण, जलगांव शहर के कुछ नागरिक एक साथ आए और शौचालय शुरू करने के लिए व्यक्तिगत रूप से पुलिस निरीक्षक अरुण धनवाड़े से मिले। तत्काल स्वछता घर और जल निकासी की व्यवस्था की जाए।यह बताया गया कि आवश्यक उपाय किए जाने चाहिए अन्यथा भक्तों और उपासक द्वारा कानून व्यवस्था की समस्या की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

रिपोर्ट की प्रस्तुत प्रति

उक्त बयान की प्रति माननीय पुलिस अधीक्षक, माननीय जिला मजिस्ट्रेट, माननीय मुख्य कार्यकारी अधिकारी और वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष को भी दिया गया है।

रिपोर्ट देते समय मौजूद थे

नगर सेवक सुरेश माणिक सोनवणे, पूर्व नगरसेवक और शिवसेना के महानगर अध्यक्ष जाकिर खान रसूल खान पठान, जिला मनियार बिरादरी के अध्यक्ष फारूक शेख, हुसैनी सेना के अध्यक्ष फिरोज शेख, एमआईएम उत्तर महाराष्ट्र के संयुक्त सचिव रेयान जागीरदार, शिवसेना शेख इकबाल यूनुस, खाजा मिया ट्रस्ट नासिर खान अकबर खान तड़वी और शौकत खान अफजल खान, एमआईएम के सद्दाम खान रसूल खान और शेख शाकिर अजीज, इकबाल यूनुस, मुन्ना शेख हनीफ, हारून खान हमीद खान, नदीम शेख नईम, वसीम शेख अब्दुल रहीम, आदि।

चित्र परिचय
संवाददाता सुरेश सोनवणे के साथ फारूक शेख, फिरोज शेख, जाकिर खान, रेयान जागीरदार आदि पुलिस निरीक्षक अरुण धनवाड़े को शिकायत बयान देते नजर आ रहे हैं.

Share

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Don`t copy text!